Saturday, March 27, 2021

सावधान :नाइट कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर बेवजह ना घूमें मुम्बईकर


मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने तमाम मुंबईकरों से यह आग्रह किया है कि वे नाइट कर्फ्यू के दौरान सड़कों पर बेवजह ना घूमें। अगर कोई सड़कों पर बेवजह घूमता हुआ मिलेगा तो उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस बात का ध्यान रखने के लिए बीएमसी के मार्शल सड़कों पर तैनात रहेंगे। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में 28 मार्च से नाइट कर्फ्यू का किया हुआ है।
कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। जिसके मुताबिक मास्क नहीं पहनने वालों से अब 200 की जगह 500 रुपये जुर्माना लिया जाएगा। जबकि सड़क पर थूकने वाले पर 1000 का जुर्माना रखा गया है। 27 मार्च से यह नाइट कर्फ्यू शुरू हो जाएगा। जिसके मुताबिक रात 8 से लेकर सुबह 7 बजे तक यह कर्फ्यू जारी रहेगा। जिसमें 5 से ज्यादा लोग एक साथ नहीं घूम सकेंगे।
सभी सार्वजनिक स्थल रात 8 बजे से लेकर अगले दिन की सुबह 7 बजे तक बंद रखे जाएंगे। सभी सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स, मॉल, रेस्टोरेंट और ऑडिटोरियम रात 8 बजे से लेकर सुबह 7 बजे तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। हालांकि रेस्टोरेंट में फूड की होम डिलीवरी जारी रहेगी। किसी भी प्रकार के सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रम पर रोक लगाई गई है। अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोगों की इजाजत नहीं होगी।
यहां मिल रहे हैं ज्यादा मामले
किशोरी पेडणेकर ने बताया कि मुंबई की झुग्गियों से ज्यादा शहर की इमारतों और सोसायटी में कोरोना के मरीज पाए जा रहे हैं। यदि किसी सोसाइटी में 5 या उससे ज्यादा मरीज मिलते हैं तो बीएमसी उस सोसाइटी को सील कर रही है। उन्होंने बताया कि सोसाइटी में बीएमसी कर्मचारियों को एंट्री नहीं दी जाती है। जिसकी वजह से बीएमसी समय पर लोगों का टेस्ट नहीं कर पा रही है और कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।
महापौर किशोरी पेडणेकर तमाम जनता से अपील की है कि होली के दौरान भी लोग कोरोना नियमों का पालन करें। ताकि कोरोना को बढ़ने से रोका जा सके।
मुंबई में कोरोना के मामले
देश की आर्थिक राजधानी और मायानगरी मुंबई में कोरोना के मामलों की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। बीते 24 घंटों में मुंबई शहर में 5515 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 10 लोगों की मौत हुई है। मुंबई शहर में अब तक कुल 3 लाख 85 हज़ार 661 केस हो चुके हैं जबकि शहर में अब तक कुल 11हज़ार 633 लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है.

No comments:

Post a Comment