Wednesday, June 22, 2022

एसेंट होप फाउंडेशन का एज्यूकेशनल काउंसलिंग फ्री सेमीनार सम्पन्न


 प्रदेश भर से 250 से अधिक विद्यार्थियों ने की शिरकत

जोधपुर, 22 जून। एसेंट होप फाउंडेशन ने मौलाना आज़ाद यूनिवर्सिटी, जोधपुर के संयुक्त तत्वावधान में कमला नेहरू नगर स्थित मौलाना आज़ाद सिटी कैम्पस में राज्य स्तरीय एक दिवसीय एज्यूकेशनल करियर काउन्सलिंग के फ्री सेमिनार का सफल आयोजन किया गया। 
      कार्यक्रम संयोजक आमिर बैलिम ने कहा कि 10वीं एवं 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने के बाद समय पर उचित मार्गदर्शन न मिलने के कारण विद्यार्थी सही समय पर सही कोर्स में प्रवेश लेने से वंचित रह जाते है और क्षमता के अनुसार सही कोर्स नहीं चुन पाते है जिससे वे हताश व असफल रह जाते है। 
      इन्हीं समस्या के निवारण के लिए एसेंट होप फाउंडेशन की ओर से इस सेमिनार का आयोजन जोधपुर शहर में किया गया जिसमे प्रदेश के 250 से अधिक विद्यार्थी सम्मिलित हुए।
      सेमीनार में शिक्षाविद एवं राजनीतिज्ञ प्रोफेसर अय्यूब खान, मौलाना आजाद यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन मोहम्मद अतीक, मारवाड़ मुस्लिम एज्यूकेशनल एंड वेलफेयर सोसायटी के महासचिव निसार अहमद खिलजी, समाजसेवी एवं व्यवसायी सलीम गौरी, इमरान टर्नर, सीए अब्दुल वहीद, सुहैल गौरी, शोएब मोदी, अब्दुल हमीद खिलजी, मोहमद आसिफ, अब्दुल वहीद गजधर, अय्यूब सिलावट, ताहिर गौरी, पार्षद शौकत अली, मोहम्मद साबिर कुरैशी, डॉ अब्दुल्लाह खालिद, नदीम खिलजी व कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
      कार्यक्रम सह संयोजक ताहिर कैफ ने बताया कि सेमिनार में विभिन्न विषयों के अनुभवी एवं विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों को कई कोर्सेस के बारे में विस्तृत जानकारी दी। सीए फरीद मेहर ने चार्टर्ड अकाउंटेंट एवं कॉमर्स के अन्य कोर्सेज के बारे में विस्तृत जानकारी दी। असलम खान राजड़ ने आरपीएससी, यूपीएससी, इंजीनियरिंग एवं विज्ञान क्षेत्र के कोर्सेस के बारे बताया। बीकानेर से आई डॉ. सोफिया जैदी ने मेडिकल क्षेत्र की सम्पूर्ण जानकारी दी। डॉ. तालेउज्जमान ने फार्मेसी एवं नर्सिंग क्षेत्र में उपलब्ध अवसरों के बारें में बताया। 
      साथ ही शिक्षक अकमल नईम ने शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्ध सभी भर्तियों और प्रतियोगी परीक्षाओं की जानकारी दी। रिजवान नागौरी ने एक्सपोर्ट क्षेत्र में उपलब्ध कोर्सेस के बारें में बताया। 
      कार्यक्रम में फाउंडेशन सदस्य शम्स सालिम, वसीम गौरी, वसीम अकरम, ताहिर खिलजी, एडवोकेट अतीक बेलिम, अकरम खान, अमान खान, अरसलान गौरी, नईम खिलजी आदि का विशेष सहयोग किया। मंच संचालन ताहिर कैफ और आमिर बेलिम ने किया।

No comments:

Post a Comment