Monday, June 27, 2022

मारवाड़ मुस्लिम एज्यूकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसायटी केआरएससीआईटी (RSCIT) कम्प्यूटर सेन्टर को मिला सम्मानसम्भाग स्तर पर श्रेष्ठ 10 सेन्टर की सूची में आया स्थान

जोधपुर 27 जून। मारवाड़ मुस्लिम एज्यूकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसायटी के अधीन कमला नेहरू नगर स्थित मौलाना आजाद कैम्पस में चलने वाले आरएससीआईटी (RSCIT) कम्प्यूटर सेन्टर ने ‘सामाजिक सरोकार एवं उत्कृष्ट सेन्टर‘ की श्रेणी में सम्भाग स्तर पर श्रेष्ठ 10 सेन्टर की सूची में अपना स्थान प्राप्त किया है।
सेन्टर प्रभारी डाॅ. रेहाना बेगम ने बताया कि हमारा प्रयास रहता है कि कम्प्यूटर सीखने की इच्छा रखने वाले कमजोर तबके के उन सभी छात्र-छात्राओं एवं उम्रदराज लोगों को सरलता से इसका आधारभूत ज्ञान उपलब्ध करायें ताकि सरकारी एवं निजी व्यवसाय में इनकी क्षमता को और बढावा मिल सकें।
सेन्टर में महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से महिलाओं के लिए आरएससीआईटी एवं आरएससीएसईपी कोर्स ही फ्री में करवायें जाते है। विद्यार्थियों का चयन आधार शैक्षणिक एवं महिला केटेगरी के आधार पर महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा किया जाता है। गौरतलब है कि सितम्बर 2018 से जून 2022 तक 640 विद्यार्थी आरएससीआइटी कोर्स से जुड़कर इससे लाभान्वित हो चुके हैं।
      ये सम्मान आरकेसीएल के सर्विस प्रोवाइडर एचके हाईटेक के मैनेजर राजेश शर्मा ने मौलाना आजाद कैम्पस में पधारकर मारवाड़ मुस्लिम एज्यूकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसायटी के सीईओ मोहम्मद अतीक, मौलाना आजाद यूनिवर्सिटी के डिप्टी रजिस्ट्रार मोहम्मद अमीन एवं आरकेसीएल सेन्टर प्रभारी डाॅ. रेहाना बेगम को पेश किया।

No comments:

Post a Comment