Tuesday, August 16, 2022

अजमेर दरगाह के सज्जादानशीन सैय्यद नसीरूद्दीन चिश्ती केमुख्य आतिथ्य में मुस्लिम स्कूल में मनाया गया 76वां स्वतंत्रता दिवस

       जोधपुर 16 अगस्त। मारवाड़ मुस्लिम एज्यूकेशनल एण्ड वेलफेयर सोसायटी के अधीन संचालित कमला नेहरू नगर स्थित मौलाना अबुल कलाम आजाद मुस्लिम सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में 76वें स्वतंत्रता दिवस का झणड़ारोहन बतौर मुख्य अतिथि ऑल इंडिया सूफी सज्जादानशीन काउंसिल, चेयरमैन और अजमेर दरगाह के सज्जादानशीन सैय्यद नसीरूद्दीन चिश्ती ने किया। उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।
      मुख्य वक्ता हजरत सैय्यद नसीरूद्दीन चिश्ती ने कहा कि आज देश को कौमी एकता और सामाजिक सद्भाव की जरूरत है हिन्दू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, हम सब है भाई-भाई के नारें के साथ देश की तरक्की के लिए मिलजुलकर काम करने की जरूरत है। अपने संदेश में उन्होंने सभी विद्यार्थियों को तालीम से तरक्की कर मुल्क का नाम विश्वमंच पर गौरवान्वित करने को कहा।
कार्यक्रम में सोसायटी के महासचिव निसार अहमद खिलजी ने सभी स्टाफ को 76वें यौमे आज़ादी की मुबारकबाद देते हुए आज़ादी के इतिहास और स्वतंत्रता में अमर शहीदों के योगदान पर रोशन डाली।
      मौलाना आज़ाद यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन मोहम्मद अतीक ने सोसायटी के इतिहास और मौलाना अबुल कलाम आज़ाद मुस्लिम सीनियर सैकेण्डरी स्कूल से मौलाना आज़ाद यूनिवर्सिटी जोधपुर तक के सफर के बारें में महत्वपूर्ण जानकारी साझा की।
    इस मौके पर मुख्य अतिथि एवं विषिष्ट अतिथियों ने सोसायटी के अधीन संचालित समस्त विद्यालायों के सत्र 2021-22 के 10वीं, 12वीं एवं उच्च शिक्षा के विभिन्न संकाय स्तर पर टॉपर रहे कुल 80 छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र व नकद राशि से सम्मानित किया गया। साथ ही मारवाड सोसायटी की सीनियर एएनओ टीओ सुमेरा खान को एनसीसी में सराहनीय सेवाओं के लिए उन्हें खास सम्मान से नवाजा गया।
सोसायटी सदस्य बरकत खान नसरानी, हाजी मोहम्मद इस्माईल, हाजी मोहम्मद इस्हाक, खालिद कुरैषी, मोहम्मद साबिर, समस्त संस्था प्रधान सहित कई टीचर्स, स्टॉफ, स्काउट गाइड, एनसीसी कैडेट्स व स्टूडेन्ट मौजूद रहे।
छात्र उसमान ने तिलावत कुरान पढा। शुरू में छात्राओं ने सामूहिक राष्ट्रगाान पेश किया। अंत में सभी को अल्पाहार प्रदान किया गया। धन्यवाद सोसायटी अध्यक्ष मोहम्मद अली चुंदडीगर ने दिया। संचालन मोहम्मद इकबाल चुंदडीगर ने किया।

No comments:

Post a Comment