Sunday, November 28, 2021

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने आपात बैठक की अध्यक्षता की, अधिकारियों को अंतरराष्ट्रीय यात्रियों पर पूरा ध्यान देने का निर्देश दिया।

दक्षिण अफ्रीका और कुछ अन्य देशों से रिपोर्ट किए गए कोविड -19 के नए संस्करण ओमाइक्रोन, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को अधिकारियों को हवाईअड्डों पर अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के आने पर पूरा ध्यान देने का निर्देश दिया।
सीएम ने आगे अधिकारियों से कहा कि वे कोरोनावायरस के अत्यधिक संक्रमणीय नए संस्करण से बचने के लिए हर संभव उपाय करें। उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द कार्रवाई करने और केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों या निर्देशों का इंतजार नहीं करने का भी निर्देश दिया.
उन्होंने यह भी कहा कि राज्य में फिर से किसी भी तरह के लॉकडाउन से बचने के लिए पाबंदियों और नियमों का पालन किया जाए. कल, सीएम ने कम से कम 10 ज्ञात देशों से राज्य में आने वाले हवाई यात्रियों की स्क्रीनिंग करने का निर्देश दिया, जहां बहुप्रतीक्षित नए कोरोनावायरस संस्करण 'ओमाइक्रोन' का पता चला है। अधिकारी उन 10 'उच्च जोखिम वाले देशों' से यहां पहुंचे यात्रियों की जांच करेंगे जहां नए और अधिक खतरनाक ओमाइक्रोन संस्करण का पता चला है - दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, ब्राजील, चीन, इज़राइल, बेल्जियम, हांगकांग, मॉरीशस, न्यूजीलैंड और दूसरे।
बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के परामर्श से उन सभी यात्रियों की सूची उपलब्ध कराएगा जो पिछले 14 दिनों में विदेश से मुंबई महानगर क्षेत्र में आए हैं। उनकी बैठक महाराष्ट्र सरकार द्वारा आज ताजा आदेश जारी करने के एक दिन बाद आई है जिसमें COVID-19 उचित व्यवहार का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि चूंकि राज्य सरकार पिछले कुछ महीनों में लगातार कम सीओवीआईडी ​​​​-19 सकारात्मक मामले दर्ज कर रही है, इसलिए अब यह कम प्रतिबंधों के साथ आर्थिक, सामाजिक, मनोरंजन और सांस्कृतिक गतिविधियों को खोलने पर विचार कर रही है, खासकर पूरी तरह से टीकाकरण वाले व्यक्तियों के लिए।

No comments:

Post a Comment