Saturday, March 26, 2022

फिजिकल एज्यूकेशन से जुड़े पदाधिकारियों ने कियामौलाना आज़ाद यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन मोहम्मद अतीक का सम्मान


      जोधपुर 22 मार्च। मौलाना आज़ाद यूनिवर्सिटी जोधपुर में सामाजिक समरसता एवं सद्भाव के ‘सेन्टर ऑफ  एक्सिलेंस एण्ड रिसर्च‘ की स्थापना के लिए बजट 2022-23 में 15 करोड रूपये मंजूर होने तथा राजस्थान मदरसा बोर्ड के सदस्य मनोनित किये जाने के उपलक्ष में मौलाना आज़ाद यूनिवर्सिटी के चेयरपर्सन और राजस्थान के सर सय्यद कहे जाने वाले मोहम्मद अतीक का कमला नेहरू नगर स्थित मौलाना आज़ाद कैम्पस के मैनेजमेंन्ट आॅफिस में जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के फिजिकल एज्यूकेशन डिपार्टमेन्ट (शारीरिक शिक्षा विभाग) से जुड़े पदाधिकारियों एवं कई शारीरिक शिक्षकों ने साफा व माला पहनाकर स्वागत सम्मान किया गया।
      कार्यक्रम संयोजक जुगनू खान ने बताया कि सम्मान के इस कार्यक्रम में जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय, जोधपुर के शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डाॅ. अमन सिंह सिसोदिया, जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग के सेवानिवृत विभागाध्यक्ष डाॅ लोकेन्द्र सिंह शक्तावत, शारीरिक शिक्षक कमल किशोर चैधरी, शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय जोधपुर के फुटबाॅल कोच डाॅ. सुनील प्रसाद भाटी, शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय के पीटीआई डाॅ. अभिनव राठौड़, शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय के पीटीआई डाॅ सोहन किशन जोशी, पीटीआई असद बैग, पीटीआई शीतल पुरोहित, गौरव राजपुरोहित व जयपुर के नईम रब्बानी सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।
डाॅ अमन सिंह सिसोदिया ने कहा कि बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय के संस्थापक की तरह मोहम्मद अतीक ने भी मारवाड़ मुस्लिम सोसायटी व मौलाना आज़ाद यूनिवर्सिटी के विकास के लिए अपना जीवन लगा दिया है जो स्वयं अपने आप में एक मिशाल है।
        डाॅ लोकेन्द्र सिंह शक्तावत ने कहा कि कुछ संस्थाएं होती है जिनके नाम से लोग जाने जाते है और कुछ लोग होते है जिनके नाम से संस्थाएं जानी जाती है ऐसी ही शख्सियत है मोहम्मद अतीक।
        यूनिवर्सिटी चेयरपर्सन मोहम्मद अतीक ने सभी को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि मौलाना आज़ाद यूनिवर्सिटी में खेलों को बढ़ावा देते हुए भविष्य के खिलाडियों के लिए बीपीएड, एमपीएड जैसे कई उपयोगी कोर्स शीघ्र खोले जायेगें।       

No comments:

Post a Comment